IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद को मिला नया कप्तान

Rate this post

IPL 2023 अब शुरू होने में लगभग एक महीने का समय बचा हुआ है. हर IPL Franchise आने वाले सीजन के लिए रणनीति बना रही है. इसी चीज को मध्य नजर रखते हुए सनराइजर्स हैदराबाद  ने अपने इस सीजन के लिए कप्तान का नाम तय कर दिया है.

कौन है नया कप्तान

सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL 2023 के लिए साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज एडन मार्करम को टीम की कप्तानी दी है. एडन मार्करम SRH फ्रेंचाइजी के साथ पिछले ही वर्ष जुड़े थे. IPL 2022 में एडन मार्करम ने 14 मैच में 381 रन बनाए थे. पिछले वर्ष एडन मार्करम ने SRH के लिए कई सारी यादगार पारी खेली थी.

क्या है कप्तानी का अनुभव

एडन मार्करम ने अभी हाल ही में हुए साऊथ अफ्रीका T20 लीग में सनराइजर्स फ्रेंचाइजी की टीम सनराइजर्स ईस्टर्न केप को पहले ही वर्ष खिताब जिताया हैं. इस लीग में एडन मार्करम ने 12 मैच में 366 रन बनाए थे. साथ ही साथ एडन मार्करम ने कई समय पर अपनी गेंदबाजी से भी मैच का रुख बदल दिया था.

कैसा था फाइनल में प्रदर्शन

साऊथ अफ्रीका T20 लीग के फाइनल मुकाबले मे एडन मार्करम ने गेंदबाजी करते हुए 17 रन देकर 1 विकेट प्राप्त किया. वही बल्लेबाजी में 19 गेंद में 2 चौके और 2 छक्के की सहायता से 26 रन बनाए.

किनकी जगह लेंगे?

SRH के IPL 2022 की कप्तानी न्यूजीलैंड के केन विलियमसन के पास थी. केन विलियमसन को SRH ने इस सीजन के लिए ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया था. जिसके बाद उन्हें IPL 2023 के गुजरात टाइटंस ने अपनी टीम में शामिल कर लिया है. इस IPL 2023 में एडन मार्करम केन विलियमसन की जगह लेंगे.

क्यों दी गई कप्तानी?

एडन मार्करम को कप्तानी देने लिए सबसे बड़ी वजह यह है कि उन्होंने हाल ही में साऊथ अफ्रीका T20 लीग में सनराइजर्स की फ्रेंचाइजी सनराइजर्स ईस्टर्न केप को विजेता बनाया है. जिसके बाद सनराइजर्स फ्रेंचाइजी के ओनर उनके लीडरशीप क्वालिटी से काफी इंप्रेस है. जिसके कारण उन्हें IPL 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी दी गई.

Leave a Comment