IPL Free Me Kaise Dekhe | Free Me IPL 2023 Match Live Kaise Dekhe

Rate this post

IPL Free Me Kaise Dekhe – भारत का क्रिकेट फेस्टिवल IPL 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है. यह IPL का 16वां सीजन होगा. इस साल के IPL के डिजिटल स्ट्रीमिंग राइट्स Disney+ Hotstar को नहीं बल्कि Jio Cinema को मिले हैं. हमारे देश के आईपीएल फैन्स के लिए Jio Cinema इस बार आईपीएल की स्ट्रीमिंग में कई बड़े बदलाव कर रहा है.

इस लेख में हम आपको बतायंगे कि IPL Free Me Kaise Dekhe (Free Me IPL 2023 Match Live Kaise Dekhe) के बारें में.

टीवी पर IPL कैसे देख पाएंगे?

IPL 2023 के टीवी राइट्स केवल Star Sports Network के पास हैं. जिसे उन्होंने 23,575 करोड़ रुपए में खरीदा था. टीवी पर देखने वाले दर्शक Star Sports 1 और Star Sports 3 पर आईपीएल का लुत्फ उठा सकते हैं.

Mobile पर IPL कैसे देखे?

अगर आप मोबाइल के जरिए ही IPL का लुत्फ उठाते हैं तो अब आपको Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन लेने की जरूरत नहीं है. इस IPL 2023 को आप Jio Cinema ऐप के जरिए फ्री में देख सकेंगे. Jio ने IPL के डिजिटल राइट्स 20,500 करोड़ रुपए में खरीदे हैं।

जिओ टीवी पर आईपीएल कैसे देखें 2023?

आप IPL 2023 को 12 अलग-अलग भाषाओं में सुन सकेंगे. Jio Cinema आपको IPL मैच दिखाकर कैमरा एंगल सेलेक्ट करने की सुविधा भी देगा. इस बार Jio Cinema के जरिए IPL 2023 को देश के कोने-कोने में ले जाने की कोशिश की जा रही है.

12 भाषाओं में सुन सकेंगे आईपीएल मैच

अब तक की बात करें तो IPL आमतौर पर हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगू भाषाओं में ही दिखाया जाता था. इस साल आप IPL 2023 को 12 भाषाओं में सुन सकेंगे. आप इस साल के IPL 2023 मैच को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, गुजराती, मराठी, उड़िया, कन्नड़, भोजपुरी जैसी भाषाओं में सुन सकेंगे.

मैच के साथ अब स्कोर भी देख पाएंगे

IPL 2023 के मैच के दौरान आपको हाइप मोड को भी सक्रिय करना होगा. इस प्रचार मोड के दौरान, आप वास्तविक समय में खिलाड़ी और टीम के आँकड़े देख सकेंगे. अगर आप किसी और भाषा में अपना IPL मैच सुनेंगे तो आपको उसी भाषा में टीम का स्कोर और ग्राफिक्स और दूसरी चीजें देखने को मिलेंगी।

रेस्टोरेंट, कॉलेज और सोसाइटी से भी टाई अप

जियो ने देश के बड़े शहरों की 3 लाख से ज्यादा सोसायटियों, 25 हजार रेस्टोरेंट और 10 हजार से ज्यादा कॉलेजों से करार किया है. उनके द्वारा यहां फैन पार्क बनाया जाएगा. जहां एक बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी और आपको मैच दिखाने की सुविधा मुहैया कराई जाएगी.

4k Ultra HD वीडियो क्वालिटी में मैच

आप Jio Cinema के जरिए IPL 2023 का मैच 4k Ultra HD वीडियो क्वालिटी में देख पाएंगे. जब आप ऐसा कर पाएंगे तो आपका आईपीएल मैच देखने का पूरा अनुभव बदल जाएगा. 4k Ultra HD वीडियो क्वालिटी के साथ आप 360 डिग्री एंगल में अपने पसंदीदा एंगल से पूरे क्रिकेट मैच का लुत्फ उठा सकेंगे.

IPL 2023 के मैच देखने के लिए लॉन्च होंगे 2 डिवाइस

Jio जल्द ही IPL मैच देखने के अनुभव को पूरी तरह से बदलने जा रहा है. Jio जल्द ही Jio Dive और Jio Glass जैसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लॉन्च करने जा रहा है. Jio Dive की बात करे तो वो हाई क्वालिटी ब्लूटूथ हेडफोन होंगे, जिसके माध्यम से आप यूजर क्लियर और हाई क्वालिटी कमेंट्री को सुन पाएंगे. वही जिओ 3 डी ग्लास की बात करे तो आप इस डिवाइस के माध्यम से हाई क्वालिटी में IPL match देख पाने में सक्षम हो पायेंगे.

हर Match देख पाएंगे फ्री में

आप बिना किसी सब्सक्रिप्शन के Jio Cinema ऐप के जरिए IPL 2023 के मैच देख सकते हैं. यदि आपके पास एक सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन है, तो आप बिना किसी अन्य शुल्क के आईपीएल का हर मैच मुफ्त में देख पाएंगे.

IPL से पहले है WPL

IPL 2023 से पहले देश की सबसे बड़ी महिला प्रीमियर लीग WPL 4 मार्च से शुरू हो रही है. इस WPL के मीडिया राइट्स IPL के बाद सबसे महंगे बिके हैं. डब्ल्यूपीएल के मैच मुंबई के स्टेडियम में खेले जाएंगे. डब्ल्यूपीएल का फाइनल 26 मार्च को खेला जाएगा. देश में आईपीएल से पहले डब्ल्यूपीएल का क्रेज भी लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है।

निष्कर्ष – इस लेख में हमने आपको IPL Free Me Kaise Dekhe (Free Me IPL 2023 Match Live Kaise Dekhe) के बारें में बताया. उम्मीद करते है आपको यह जानकरी जरूर पसंद आई होगी. 

Leave a Comment