Breaking News : यह हो सकता है धोनी का फेयरवेल मैच, चेपक में खेल सकते हैं आखिरी मैच

Rate this post

MS Dhoni IPL Retirement – आईपीएल का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है. इस बार आईपीएल सीजन 28 मई तक चलेगा. कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का यह आईपीएल सीजन खिलाड़ी के तौर पर आखिरी साल हो सकता है.

चेन्नई सुपर किंग्स के अधिकारी का कहना है कि अगर चेन्नई सुपर किंग्स प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाती है तो उसका फेयरवेल मैच 14 मई को चेन्नई के चेपॉक क्रिकेट स्टेडियम में हो सकता है. इस दिन सीएसके का कोलकाता नाईटराइडर्स से मुकाबला होगा. सीएसके का आखिरी क्रिकेट मैच 20 मई को दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेला जाएगा।

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी ने कहा था कि वह अपना आखिरी मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेलेंगे. सीएसके टीम से जुड़े अधिकारी ने भी इस जानकारी की पुष्टि की है।

आईपीएल के महान कप्तानों में से एक हैं महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके को 4 आईपीएल ट्रॉफी और 2 चैंपियंस लीग ट्रॉफी दिलाई हैं. महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के एकमात्र कप्तान हैं जिन्होंने 100 से अधिक आईपीएल मैचों में एक ही टीम की कप्तानी की है।. महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के 20वें ओवर में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं.

कब होगा पहला मैच ?

31 मार्च को सीएसके अपना पहला मैच गुजरात टाइटंस के साथ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेगी. इस आईपीएल के 16वें सीजन का यह पहला मैच होगा. सीएसके की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में होगी. वहीं गुजरात टाइटंस की कमान भारतीय टीम के टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या संभालेंगे. गुजरात टाइटंस पिछले साल के आईपीएल की विजेता है

CSK के लिए कप्तान के तौर पर कैसा है धोनी का रिपोर्ट कार्ड?

वर्षस्थान
2008दूसरा स्थान
2009सेमी फाइनलिस्ट
2010विजेता
2011विजेता
2012दूसरा स्थान
2013दूसरा स्थान
2014सेमी फाइनलिस्ट
2015दूसरा स्थान
2018विजेता
2019दूसरा स्थान
20207वां स्थान
2021विजेता

1427 दिन बाद खेलेंगे धोनी

सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 1427 दिनों के बाद चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेलेंगे. सीएसके कोविड के बाद पहली बार अपने घरेलू मैदान पर आईपीएल मैच खेलेगी. महेंद्र सिंह धोनी 3 अप्रैल 2023 को लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ एक मैच खेलेंगे।.

CSK का अगला कप्तान कौन होगा?

महेंद्र सिंह धोनी के CSK छोड़ने के बाद जो CSK की कप्तानी संभाल सकते हैं उनमें से कुछ विकल्प नीचे लिखे गए हैं,

बेन स्टोक्स

इसी साल सीएसके ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के टेस्ट फॉर्मेट के कप्तान बेन स्टोक्स को टीम में शामिल किया है. बेन स्टोक्स के पास कप्तानी का काफी अनुभव है. नेतृत्व के गुण भी इनमें दिखाई देते हैं. सीएसके के लिए कप्तानी के लिए बेन स्टोक्स सबसे बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं.

ऋतुराज गायकवाड

सीएसके के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ पिछले कुछ वर्षों में सीएसके के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों में से एक रहे हैं. ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले साल सीएसके के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. सीएसके टीम प्रबंधन को अगर युवा विकल्प की तलाश है तो ऋतुराज गायकवाड़ एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे भारत के दिग्गज क्रिकेटरों में से एक हैं. अजिंक्य रहाणे के पास पहले सीजन से आईपीएल खेलने का अनुभव है साथ ही अजिंक्य रहाणे के पास भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी करने का भी अनुभव है. सीएसके टीम प्रबंधन अगर कप्तानी के विकल्प के तौर पर किसी अनुभवी भारतीय खिलाड़ी को देख रहा है तो अजिंक्य रहाणे सबसे बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं.

Leave a Comment