IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स को मिला नया कप्तान

Rate this post

इस साल का IPL 31 मार्च से शुरु होने जा रहा है . जिसके कारण IPL और IPL फ्रेंचाइजी से जुड़ी हुई न्यूज अब आने लगी हैं . इसी कड़ी में IPL 2023 से जुड़ी सबसे बड़ी खबर आ गई हैं . दिल्ली बेस्ड फ्रेंचाइजी Delhi Capitals ने अपने IPL 2023 के लिए नए कप्तान का ऐलान कर दिया है . Delhi Capitals ने ऋषभ पंत की जगह नए कप्तान को चुना है .

ऋषभ पंत क्यों नहीं है कप्तान?

IPL 2022 के दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का वर्ष 2022 के अंत में एक भयंकर कार एक्सीडेंट हुआ था . जिसके चलते उन्हें काफी गंभीर चोट आई है . इसी कारण से ऋषभ पंत IPL 2023 से बाहर हो चुके है . जिसके कारण दिल्ली कैपिटल्स को इस IPL 2023 के लिए नए कप्तान की जरूरत है .

कौन है नया कप्तान ?

दिल्ली कैपिटल्स ने अपना नया कप्तान डेविड वार्नर को चुना है . डेविड वार्नर दिल्ली कैपिटल्स के साथ वर्ष 2022 में ही जुड़े है . डेविड वार्नर को दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले वर्ष 6.25 करोड़ की रकम देकर अपनी टीम से जोड़ा था . डेविड वार्नर IPL के लीजेंड में माने जाते है . डेविड वार्नर IPL 2009 से निरंतर रूप से खेल रहे है

डेविड वार्नर के पास है कप्तानी का भरपूर्ण अनुभव

डेविड वार्नर के पास IPL की कप्तानी का काफी अनुभव है . डेविड वार्नर इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की भी कप्तानी कर चुके हैं . जिस दौरान उन्होंने वर्ष 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद को IPL का खिताब भी जितवाया था .

कैसा है प्रदर्शन?

डेविड वार्नर का IPL 2022 का प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा . डेविड वार्नर ने IPL 2022 में 12 मैच में 432 रन बनाए . सबसे बड़ी बात यह है कि David Warner इस वर्ष IPL का अपना 13 वा सीजन खेलने जा रहा हैं . जो हमे यह बताया है कि IPL में डेविड वार्नर का कितना बड़ा नाम है .

कौन होगा Vice Captain?

दिल्ली कैपिटल्स ने कैप्टेन के तौर पर डेविड वार्नर को चुना है . वही उप कप्तान के तौर कर दिल्ली कैपिटल्स ने अक्षर पटेल को चुना हैं . अक्षर पटेल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के टॉप परफॉर्मर में से है .

कहा है डेविड वार्नर

हाल ही में डेविड वार्नर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से ओपनिंग कर रहे थे . बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट के दौरान डेविड वार्नर के सर पर चोट लग गई . जिसके चलते डेविड वार्नर सीरीज के बचे हुए टेस्ट मैचेज से भी बाहर हो चुके है . अब वो बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खत्म होने के बाद होने वाले ODI सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ जुड़ेंगे .

Leave a Comment